भारत की महिला खिलाड़ी साइखोम मीराबाई चानू ने 21वें राष्ट्रमंडल खेलों में गुरुवार को भारत को पहला स्वर्ण पदक दिलाया. चानू ने खेलों के पहले दिन महिलाओं की 48 किलोग्राम भारवर्ग स्पर्धा में सोने का तमगा हासिल किया.

चानू ने स्नैच में 86 का स्कोर किया और क्लीन एंड जर्क में 110 स्कोर करते हुए कुल 196 स्कोर के साथ स्वर्ण अपने नाम किया. स्नैच और क्लीन एंड जर्क दोनों में चानू का यह व्यक्तिगत सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन है. उन्होंने साथ ही दोनों में राष्ट्रमंडल खेल का रिकॉर्ड भी अपने नाम किया है. चानू ने ग्लास्गो में पिछले राष्ट्रमंडल खेलों में रजत पदक जीता था

स्पर्धा का रजत पदक मॉरिशस की मैरी हैनित्रा के नाम रहा. इससे पहले, गुरुवार को ही भारोत्तोलन में ही गुरुराजा ने इन खेलों का पहला पदक दिलाया था. वह पुरुषों की 56 किलोग्राम भारवर्ग स्पर्धा में रजत जीतने में सफल रहे थे.

 

 

VIAaajtak.intoday
फेसबुक पेज लाइक करें

सभी अपडेट लगातार हासिल करने के लिए सब्सक्राइब करें.

SHARE
Previous articleMost Embarrassing Pictures the Internet Has Ever Seen
Next articleकाला हिरण मामले में सलमान खान को पांच साल की सजा, सेंट्रल जेल में आसाराम बापू के साथ कटेगी आज की रात
About The Author - Shubh is a Content Chef, Storyteller, YouTube Presenter, Educator & Explorar. A Graduate with the knowledge of exam-specific content writing who qualified SSC CHSL & UPSC Pre with an impressive score. He Also qualified IILET Twice.A passionate learner and a keen Educationalist who cannot resist the inclination towerd learning.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here