गर्मी ने अपना कहर ढाना शुरू कर दिया है। 12 बजे के बाद बाहर निकलो तो ऐसा लगता हैए जैसे आग बरस रही हो। ऐसे में घमौरियां होना कोई नई बात नहीं है। डर्मीकूल और बाजार में मौजूद अन्य पाउडर आपको घमौरियों से राहत तो दे सकते हैं लेकिन उन्हें जड़ से ठीक नहीं कर सकते। अगर आप घमौरियों का जड़ से खात्मा चाहते हैं तो उसके लिए आयुर्वेद में बहुत से नुस्खे बताए गए हैं।

आखिर क्यो लड़कियों को बैंगन है इतने ज्यादा पसंद ? कारण जानकर आपकी भी हवा हो जाऐगी टाइट

सबसे पहले यह जान लेते हैं कि घमौरियां होती क्यों हैंघ् दरअसल पसीने की ग्रन्थियां बन्द हो जाने के कारण हमारे शरीर पर छोटे-छोटे लाल दाने निकल आते हैं। इन दानों में खुजली व जलन होती है। सामान्य भाषा में इन्हें ही घमौरी कहा जाता है।

अपनी राशि के अनुसार आप भी जान जाएंगे की कब और कैसे खोएंगे आप अपनी वर्जिनिटी !! जाने यहां

हल्दी है बहुत असरकारक

हल्दी सबसे अच्छी एंटीसेप्टिक मानी जाती है। यह घमौरियों पर भी बहुत असरकारक है। इसके लिए नमकए हल्दी और मेथी तीनों को बराबर मात्रा में लेकर पीस लें और नहाने से पांच मिनट पहले पानी मिलाकर इनका उबटन बना लें। साबुन की जगह इसे पूरे शरीर पर लगाएं और 5 मिनट बाद नहा लें।

मजा लिजिए, Mia Sands की इन पलंगतोड़ तस्वीरों का

सप्ताह में एक बार इस्तेमाल करने से होंगे बहुत फायदे

सप्ताह में एक बार इस लेप को लगाने से घमौरियांए फुंसियां और त्वचा की सभी बीमारियों से मुक्ति मिलती है। इससे त्वचा मुलायम और चमकदार भी बन जाती है।

इन गर्ल्स के लिए Big Size Bra भी है बेकार, देखे ये हॉटेस्ट फोटोज

आइस क्यूब्स भी देते हैं घमोरियों से राहत

आइस क्यूब्स भी घमौरियों से बहुत राहत देते हैं। इन्हें स्किन के संपर्क में लाने की बजाय कपड़े में लपेटकर 5 से 10 मिनट तक घमौरियों पर लगाना चाहिए। यह चार से 6 घंटे के बाद दोबारा इस्तेमाल किया जा सकता है।

OMG!! जो व्यक्ति अपने पार्टनर के साथ चिपक कर सोता हैं वो… ??

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here